Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

शास.आदर्श कन्या शाला दुर्ग में सामुदायिक सहभागिता दिवस मनाया गया

दुर्ग। शास.आदर्श कन्या शाला दुर्ग में शिक्षा सप्ताह के सातवें दिन सामुदायिक सहभागिता दिवस मनाया गया इस अवसर पर छात्राओं के पालकों को आमंत्रि...

दुर्ग। शास.आदर्श कन्या शाला दुर्ग में शिक्षा सप्ताह के सातवें दिन सामुदायिक सहभागिता दिवस मनाया गया इस अवसर पर छात्राओं के पालकों को आमंत्रित किया गया शाला की प्राचार्या डॉ. कृष्णा अग्रवाल ने इस अवसर पर शाला में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी ।

विदुद्यांजली योजना के तहत जन समुदाय से विद्यादान करने हेतु भी निवेदन किया गया तथा छात्राओं के साथ साथ पालकों को भी साक्षर बनाने की मुहिम चल रही है पालकों को बताया गया कि उल्लास नवभारत सर्वे के द्वारा  निरक्षर जन को साक्षर बनाया जाना सुनिश्चित करने हेतु छात्राओं की सहभागिता आवश्यक है, अभी तक लगभग 335 जन को शिक्षकों व छात्राओं द्वारा इस पोर्टल में रजिस्टर किया जा चुका हैं ।

विधालय के परिसर में वृहद वृक्षारोपण किया गया ताकि पत्रविरण संरक्षण को बढ़ावा दिया जाय, छात्राओं को माता के साथ पौधा लगाने का उद्देश्य उन्हें पौधे से भावनात्मक लगाव उत्पन्ने करना है जिससे वे पौधे से जुड़ाव महसूस कर सकें पूर्णजल संचय को बढ़ावा देने हेतु पालकों को जागरूक किया गया इस अवसर पर पालकों के साथ घर के बड़े बुजुर्गो को भी आमंत्रित कर स्थानीय परिवेश से जुडऩा तथा जानकारी देना सुनिश्चित किया गया।

No comments

दुनिया

//