Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

जल्द शुरू होगी रायपुर-अंबिकापुर हवाई सेवा

रायपुर। केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के पहले दौर में अंबिकापुर-बिलासपुर, और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर विमान सेवा जल्द शुरू होगी। इसके लिए व...

रायपुर। केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के पहले दौर में अंबिकापुर-बिलासपुर, और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर विमान सेवा जल्द शुरू होगी। इसके लिए विमानन कंपनी का चयन भी कर लिया गया है।

केन्द्रीय नगरीय विमानन मंत्री राममोहन नायडू किंजरापु ने भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल के पत्र के जवाब में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अंबिकापुर हवाई अड्डा छत्तीसगढ़ सरकार के स्वामित्व में हैं।

केन्द्रीय विमानन मंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार उड़ान योजना संचालित कर रही है। उड़ान योजना के पहले दौर की प्रक्रिया के अंतर्गत अंबिकापुर हवाई अड्डे की उड़ानों के प्रचालन के लिए चिन्हित किया गया था। उन्होंने बताया कि उड़ान योजना के अंतर्गत अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर, और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर मार्ग पर विमान सेवा शुरू करने के लिए मेसर्स फ्लाईबिग को अवॉर्ड किया गया है।

यह विमान सेवा 19 सीटर होगी। विमान की उपलब्धता के आधार पर एयरलाइन जल्द ही विमान सेवा शुरू कर सकती है। उल्लेखनीय है कि राजेश अग्रवाल ने अंबिकापुर-रायपुर-नागपुर, वाराणसी और नई दिल्ली को अंबिकापुर से जोडऩे के लिए विमान सेवा शुरू करने का आग्रह किया था।

No comments

दुनिया

//