Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

जेईई-नीट के तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने दिए टिप्स

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा ने आज आकांक्षा आवासीय विद्यालय में जेईई व नीट की तैयारी कर रहे बच्चों से मुलाकात कर उसके पढ़ाई के बारे में...



जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा ने आज आकांक्षा आवासीय विद्यालय में जेईई व नीट की तैयारी कर रहे बच्चों से मुलाकात कर उसके पढ़ाई के बारे में चर्चा करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से पढ़ाई व तैयारी में आ रही समस्याओं को जाना। कलेक्टर ने विद्यार्थियों से कहा कि सिलेबस से संबंधित कोई भी समस्या आने पर टीचर से प्रश्न करें और सॉल्यूशन के बारे में विस्तार से जाने।

कलेक्टर ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के संबंध में सभी टॉपिक के अधिक से अधिक वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को हल करने, टॉपिक की विस्तार से समझने कहा। कलेक्टर ने शिक्षकों को सिलेबस का शेड्यूल तैयार करने, पढ़ाई का मासिक प्लान तैयार कर विद्यार्थियों को प्रदान करने कहा। उन्होंने शिक्षकों को थ्योरी को पढ़ाने के बाद उससे संबंधित प्रश्न भी कराने व पढ़ाये टॉपिक से संबंधित प्रश्नों का प्रतिदिन होमवर्क देने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि पिछले वर्षों के प्रश्नो का लगातार अभ्यास करते रहें। उन्होंने छात्रों से सभी चौप्टर से अधिक से अधिक प्रश्न अभ्यास करने कहा।

उन्होंने शिक्षकों को कल क्या पढ़ने वाले हैं उसका प्लान तैयार करने, महत्वपूर्ण फॉर्मूला बताने, रिवीजन कराने, टेस्ट रिवीजन, हिंदी इंग्लिश के लेक्चर प्लान तैयार करने व प्रतिदिन प्रश्न अभ्यास कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने परीक्षा में सफलता के टिप्स भी दिये और बताया कि तैयारी के दौरान समय समय पर होने वाले मॉक टेस्ट, कोचिंग संस्थाओं के विशेषज्ञों द्वारा तैयार टेस्ट पेपर, रिवीज़न का महत्व को बताया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सुमित बघेल, प्रभारी प्राचार्य विक्रांत साहू, शिक्षकगण सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//