Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मंत्रिमंडल में मंत्री स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिसाहू दास महंत की पुण्य...

रायपुर। अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मंत्रिमंडल में मंत्री स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर नेता प्रतिपक्ष पुत्रद्ध डॉ चरणदास महंत ने उन्हें अपनी ओर से स्मरण करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत ने कहा कि, ईश्वर से यही प्रार्थना है कि, हर जन्म मुझे बिसाहू दास की तरह पिता प्राप्त हो।  छत्तीसगढ़ के विकास और आपके आदर्शों के अनुरूप अधूरे कार्यों को पूरा करने हम सब संकल्पबद्ध हैं ।

बता दें कि स्व. बिसाहू दास महंत मध्य प्रदेश के लिए एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे। वे राज्य में कांग्रेस द्वारा निर्मित सबसे सफल विधायक थे और उन्होंने बाराद्वार का प्रतिनिधित्व कियाए जिन्हें अब निर्वाण क्षेत्रों के लिए क्रमशः एक. दो और तीन शब्दों के लिए नया बाराद्वार, नवागढ़ और चांपा के रूप में जाना जाता है । कृषि के क्षेत्र में सिंचाई के लिए नहरों का ताना-बाना बुनने में स्वर्गीय बिसाहू दास महंत का बड़ा योगदान रहा है, साथ ही कोसा एवं बुनकर व्यवसाय को प्रदेश से लेकर विदेशों तक जो ख्याति प्राप्त है उनमें स्वर्गीय बिसाहू दास का अतुलनीय योगदान रहा है।

No comments

दुनिया

//