Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

ई-रिक्शा खड़े कर सड़क जाम करने वाले चालकों पर केस

रायपुर। शहर की व्यस्त सड़कों पर कहीं भी ई-रिक्शा खड़ी करने वाले चालकों पर पुलिस सख्त हो गई है। मालवीय रोड में एक ही दिन में तीन ई-रिक्शा ड्र...

रायपुर। शहर की व्यस्त सड़कों पर कहीं भी ई-रिक्शा खड़ी करने वाले चालकों पर पुलिस सख्त हो गई है। मालवीय रोड में एक ही दिन में तीन ई-रिक्शा ड्राइवरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उनकी ई-रिक्शा को भी जब्त किया गया है। चालकों पर सीधे एफआईआर करने का ऑटो चालकों ने विरोध भी किया है।


यातायात विभाग ने एक ही दिन में ऐसे 300 से ज्यादा ऑटो वालों से जुर्माना वसूल किया है। गोलबाजार थाने से मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर राहुल खिलाड़ी, राजेश यादव और रमाकांत साहू ने अपनी-अपनी ई-रिक्शा को थाने के आगे मालवीय रोड पर खड़ी कर ट्रैफिक जाम कर दिया था। पुलिस वालों की समझाइश के बाद भी वे रिक्शा नहीं हटा रहे थे। इसलिए उनकी ई-रिक्शा को जब्त कर तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ट्रैफिक विभाग के अफसरों का कहना है कि शहर में अधिकतर जगहों पर ई रिक्शा और सवारी ऑटो वाले लापरवाही से गाड़ी चला रहे हैं।


नो पार्किंग में ऑटो खड़ी रखी जा रही है। व्यस्त बाजारों में कई देर तक ई-रिक्शा खड़ी रखने पर ट्रैफिक जाम हो रहा था। इस वजह से पुलिस वालों ने अभियान चलाकर नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की। शहर में बढ़ते ई रिक्शा की वजह से कई सड़कों पर जाम लग रहा है।


डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह ने बताया कि सभी ऑटो वालों से कहा गया है कि वे शहर के भीतर यातायात नियमों का पालन करें। गाड़ी में दस्तावेज पूरे रखे। अभियान के दौरान कई ऑटो वाले ऐसे भी मिले जिन्होंने दस्तावेज पूरे करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा। ऐसे ऑटो वालों से कहा गया है कि दो महीने के भीतर दस्तावेज पूरे कर लें। लगातार जांच के बाद फिर से ऐसे ऑटो वाले मिले तो उन पर कार्रवाई सख्त की जाएगी।

No comments

दुनिया

//