Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मिनीमाता बांगो डेम का अवलोकन करने पहुंचीं सांसद ज्योत्सना महंत

कोरबा। लोकसभा क्षेत्र की लगातार दूसरी बार निर्वाचित सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत सोमवार को पाली- तानाखार विधानसभा के विकासखंड पोड़ी- उपरोड़ा ...

कोरबा। लोकसभा क्षेत्र की लगातार दूसरी बार निर्वाचित सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत सोमवार को पाली- तानाखार विधानसभा के विकासखंड पोड़ी- उपरोड़ा के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहीं। इस दौरान उन्होंने मिनीमाता बांगो बांध पहुँच कर निरीक्षण किया व जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता से जानकारी ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सांसद ज्योत्सना महंत ने हसदेव तट पर बसे ग्रामीणों व रहवासियों से अपील करते हुए कहा कि नदी में मत्स्य आखेट के लिए न जाएं साथ ही बांध व नदी के निचले क्षेत्र में रहने वाले लोगो को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर समुचित व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। बता दें कि कोरिया जिले में पिछले कई दिनों से हुई लगातार बारिश के कारण  मिनीमाता बांगो हसदेव बांध लबालब हो गया है और छह गेट खोल दिए गए हैं। सांसद ज्योत्सना महंत के निरीक्षण के दौरान  जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता एस के तिवारी  व उनके अधीनस्थ अधिकारी उपस्थित थे। अधिकारियों ने सांसद को बताया कि लगातार हुई वर्षा ने जनजीवन को प्रभावित किया है। तेज वर्षा की वजह से तान नदी उफान पर है और हसदेव नदी का भी जल स्तर बढ़ गया है। जल संसाधन ने नदी तट के रहवासियों को सावधान किया है। डेम से 50 हजार क्यूसेक पानी हसदेव नदी में प्रवाहित किया जा रहा है। बीते वर्ष की तुलना में 2381.33 मिलीमीटर अधिक है। अभी बारिश में कमी आई है।  मंगलवार को डेम का गेट बंद किया जाएगा।  इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव हरीश परसाई, सूरज महंत, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कोरबा के अध्यक्ष संतोष राठौर, किरण चौरसिया आदि उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//