Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

हाथियों का झुंड गांव में घुसा, कई घरों को तोड़ा

  रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वनमंडल में गोतमी हाथी का दल भी विचरण कर रहा है। बुधवार की रात जंगल से निकलकर दस हाथी का दल कापू व...

 


रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वनमंडल में गोतमी हाथी का दल भी विचरण कर रहा है। बुधवार की रात जंगल से निकलकर दस हाथी का दल कापू वन परिक्षेत्र के कुमरता बीट के उपरसलखेता गांव में पहुंच गया। हाथियों ने ग्रामीणों के सात घर को तोड़ दिए। बताया जा रहा है कि गोतमी दल जब गांव पहुंचा तो इसकी आने की जानकारी ग्रामीणों को लग गई। इसके बाद सभी घरों से बाहर आ गए, लेकिन घर में रखे धान को खाने के लिए हाथियों ने एक-एक कर सात घरों को तोड़ दिया।

काफी देर तक हाथी गांव में रहे। वनकर्मी और ग्रामीण उन्हें भगाने का भी प्रयास किया, लेकिन हाथी धान खाने गांव में ही रहे। बाद में देर रात हाथी ग्रामीणों के धान के खेत भी घुस गए और खेतों में धान की फसल को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद हाथी वापस जंगल की ओर चले गए। सुबह वन विभाग ने नुकसान का आकलन किया। ताकि मुआवजा की प्रक्रिया की जा सके। वनकर्मियों ने बताया कि गोतमी दल में एक नर और पांच मादा हाथी है। इनके साथ चार शावक हैं। धरमजयगढ़ वन मंडल में 47 हाथी विचरण कर रहे हैं और छाल में एक दल में 11 हाथी हैं। बाकी रेंज में एक से दो हाथी हैं।


No comments

दुनिया

//