Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

रक्तबीर परिवार ने किया 226 रक्तदाताओं को सम्मानित

  सारंगढ़ बिलाईगढ़। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और कलेक्टर धर्मेश साहू के अपील तथा आयोजकों के आव्हान पर 1 सितंबर को रक्त वीर परिवा...

 


सारंगढ़ बिलाईगढ़। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और कलेक्टर धर्मेश साहू के अपील तथा आयोजकों के आव्हान पर 1 सितंबर को रक्त वीर परिवार के द्वारा अग्रसेन भवन सरिया में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सरिया आंचल से लगभग 226 लोगों ने अपना रक्त दान किया।इसमें सरिया नगर सहित आसपास के ग्रामीण, युवा व जनप्रतिनिधि के साथ समाज के लोग शामिल होकर रक्तदान किए। इस कार्यक्रम में डॉक्टर प्रकाश मिश्रा, जगन्नाथ पाणिग्राही, सहित अंचल के समाज सेवी सामाजिक कार्यकर्ता भी स्वयं रुचि लेकर भाग लिया। रक्तदान करने आए रक्तदाताओं के लिए सेल्फी पॉइंट भी रखा गया था जहां प्रशस्ति पत्र भेंट कर उत्साह वर्धन किया गया साथ ही जिन्होंने छह बार रक्तदान किया है उनको प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया है वहीं अतिथियों को भी रक्तबीर परिवार द्वारा मोंमेटो भेंट कर सम्मानित किया गया। व्यायाम शिक्षक ममता साहू ने पहली बार रक्त दानकर बहुत खुश हुई। उन्होंने कहा कि इस पुण्य कार्य से किसी जरूरतमंद को रक्त मिलेगा। बहुत दिनों से दान करने की मेरी मंशा थी और दान के अनुभव को महसूस करना चाहती थी, जो समाज सेवा के क्षेत्र में आज मेरा सपना पूरा हुआ।

डॉ.प्रकाश मिश्रा ने कहा कि हर्ष का विषय है यह लगातार छटवां साल है की सरिया रक्त वीर परिवार जो है वह रक्तदान शिविर का आयोजन इन्होंने किया है और मैं ऐसा पहली बार में आया हूं लेकिन पहले भी इनका जो प्रचार प्रचार और उनकी सक्रियता देखा था और लोगों को यह जैसे बताते हैं कि 40 -50 गांव आसपास में है सभी लोगों को सक्रिय और प्रोत्साहित करते हैं मोटिवेट करते हैं और जीवन बचाएं और वास्तव में रक्तदान जो है और अंगदान की शुरुआत जो है वह रक्तदान की होती है। इस रक्तदान के अवसर को और अभियान को आप धीरे-धीरे अन्य दान की तरह क्योंकि बहुत आने वाले समय में किडनी और लीवर के बहुत सारे बीमारियां हो रही है और लोगों को ट्रांसफर की बहुत जरूरत होती है तो धीरे-धीरे हम उस दिशा में आगे बढ़े रक्तदाता परिवार, ऑफिसर, जो भी मेंबर्स है और सारे के सारे कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं।

डॉक्टर स्मृति अग्रवाल आयुर्वेदिक ने बताया कि बहुत अच्छा लगता है रक्त देने का एक अंदर से तो सेटिस्फेक्शन है वह हमारे सरिया को हमको सौभाग्य प्राप्त करके हम छुट्टी पर यहां पर ऑर्गेनाइज कर पा रहे हैं। रक्तदान करने से हम दूसरों की तो हेल्प करते हैं खुद की भी हेल्प करते हैं हमारे बहुत सारे हेल्थी शूज है उसमें हमको बेनिफिट मिलता है तो सभी को रक्तदान करना चाहिए और अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करना चाहिए और रक्तदान बहुत सारा चीजों के लिए बेनिफिट है। जैसे कि में भी आयुर्वेदिक डॉक्टर हूं तो इस फील्ड में मुझे नॉलेज है कि अपना कैसे इसका फायदा उठा सकते हैं मैं सभी को बोलुंगी जब भी आपको मौका मिले रक्तदान जरूर करें।

कमलेश अग्रवाल संस्थापक अध्यक्ष रक्तबीर परिवार ने कहा कि रक्तदान शिविर का आयोजन समाज में जागरूकता बढ़ाने एवं जरूरतमंदों की सेवा करने का एक उत्तम तरीका है यह हमारा परिवार द्वारा अग्रसेन भवन सरिया मे छटवां रक्तदान शिविर है जो की सरिया अंचल के रक्तदाता हिस्सा ले रहे हैं। डॉक्टर प्रकाश मिश्रा,,डॉ अरुण केडिया, डॉक्टर सोनम केडिया, जगन्नाथ पाणिग्राही, नेमचंद अग्रवाल, अरुण शराफ, परदेसी प्रधान, डॉक्टर स्मृति अग्रवाल, डॉक्टर एस के.कर, डॉक्टर ऋषभ शर्मा, किशनलाल  अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल, विमल अग्रवाल, जुगल किशोर अग्रवाल, मनोज मेहर, समीर गुरु, आकाश नायक, भुवन अग्रवाल, श्रीवांतु गुरु, शुभम शराफ, रिंकल अग्रवाल, लोकेश प्रधान, नितेश प्रधान,आशतीम प्रधान, कुशल प्रधान, अमित पटेल, किशन पटेल, समीर नामदेव, नितिन अग्रवाल, तुषार अग्रवाल, मिलन प्रधान सहित रक्तबीर परिवार व सभी सदस्य उपस्थित थे।


No comments

दुनिया

//