Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

राशनकार्ड नवीनीकरण की समय सीमा 31 अक्टूबर तक

कोरबा। खाद्य विभाग ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्रचलित अंत्योदय, प्राथमिकता, निराश्रित, निःशक्तजन एवं सामान्य (एपीएल) श्रेणी परिवार के...


कोरबा। खाद्य विभाग ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्रचलित अंत्योदय, प्राथमिकता, निराश्रित, निःशक्तजन एवं सामान्य (एपीएल) श्रेणी परिवार के राशनकार्डो के नवीनीकरण के लिए समय-सीमा में 31 अक्टूबर तक वृद्धि कर दी है। राशन कार्ड नवीनीकरण हेतु राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों में से किसी भी एक सदस्य का ई-केवाईसी होना अनिवार्य है।

राशन कार्ड नवीनीकरण हेतु जन सुविधा को ध्यान में रखते हुए खाद्य विभाग द्वारा एंड्राइड मोबाइल एप्प के माध्यम से घर बैठे आनलाइन आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है। खाद्य विभाग के विभागीय वेबसाइट से राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए एंड्राइड मोबाइल एप्प (हितग्राही द्वारा) व गूगल प्ले स्टोर से सीजी खाद्य ऐप को डाउनलोड कर राशन कार्ड का नवीनीकरण किया जा सकता है।

जिन राशन कार्डधारियों को मोबाइल एप्प के माध्यम से आवेदन करने में असुविधा हो रही है उनके द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान के मोबाइल एप्प के माध्यम से राशन कार्ड नवीनीकरण कराया जा सकता है। जिले में 12 सितंबर की स्थिति में कुल 3,35,936 में से 3,14,788 राशन कार्ड का नवीनीकरण पूर्ण हो गया है। 21,148 राशनकार्डों का नवीनीकरण किया जाना शेष है।

No comments

दुनिया

//