Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

नशा मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने विभाग समन्वय से करें कार्य: कलेक्टर

  एमसीबी। कलेक्टर डी. राहुल वेंकट के निर्देशन में आज कार्यालय कलेक्टर के सभा कक्ष में समाज कल्याण विभाग द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत ...

 


एमसीबी। कलेक्टर डी. राहुल वेंकट के निर्देशन में आज कार्यालय कलेक्टर के सभा कक्ष में समाज कल्याण विभाग द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत बैठक का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कलेक्टर ने नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत जिले में नशा मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए कहा। इसके लिए जिले के सभी विभाग के अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने को कहा उन्होंने जिले के युवाओं को विशेष रूप से नशा से बचाने के लिए सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा जिले के कालरी क्षेत्र चिरमिरी, खोंगापानी, नई लेदरी, झगराखांड़ जैसे क्षेत्रों में टीम बनाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नशामुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत इस जिले में माह सिंतबर से लेकर माह मार्च 2025 तक शासन के निर्देशानुसार कार्ययोजना नशामुक्त भारत करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के समस्त विभागों को दायित्व सौंपा गया है।

जिसमें समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकाय, उच्च शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, पुलिस अधीक्षक, खाद्य एवं औषधि विभाग, एनसीसी एवं एनएसएस संगठन, शिक्षा पालक सम्मेलनों में नशामुक्ति पर चर्चा, सिविल सर्जन अस्पताल अधीक्षक, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग, जिला कार्यक्रम अधिकारी, उप संचालक जनसंपर्क, सर्व विभाग प्रमुख, यूनीसेफ नेहरू युवा केंद्र, विधिक सेवा प्राधिकरण को नशामुक्त भारत अभियान से जोड़ा गया है।

जो कलेक्टर के निर्देशानुसार सभा विभाग आंबटित कार्ययोजना के तहत कार्य सौंपे गये कार्यों को संपादित करेंगे। इसक साथ समस्त विभाग नशामुक्त भारत अभियान के तहत किये गये कार्यक्रमों की फोटोग्राफ्स् समाज कल्याण विभाग को उपलब्ध करायेंगे।

No comments

दुनिया

//