Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सफलता की कहानी : जल जीवन मिशन से उमरिया में हर घर को मिल रहा शुद्ध पेयजल

बिलासपुर। गर्मियों के दिनों में पेयजल की विकट समस्या से जुझते उमरिया गांव के निवासियों को अब जल जीवन मिशन के बेहतर संचालन के माध्यम से शुद्ध...


बिलासपुर। गर्मियों के दिनों में पेयजल की विकट समस्या से जुझते उमरिया गांव के निवासियों को अब जल जीवन मिशन के बेहतर संचालन के माध्यम से शुद्ध पेयजल मिल रहा है। अब ग्रामवासियों को गर्मियों के दिनों में पानी की समस्याओं से होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिला है। ग्राम में उच्च स्तरीय पानी टंकी का भी निर्माण किया गया है। उमरिया के सभी 114 परिवारों को नल जल योजना से शुद्ध जल प्रदाय किया जा रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सुशासन में हर घर नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम जिले में बेहतर तरीके से क्रियान्वित हो रहा है। ग्राम उमरिया के ग्रामवासी बताते है कि उन्हें पहले हैण्डपंप से अपने घरों के लिए पानी भरना पड़ता था जिसके लिए लम्बी कतार लगाकर घण्टों इंतजार करने के बाद पानी मिलता था। लेकिन अब शासन द्वारा उच्च स्तरीय पानी टंकी का निर्माण गांव में कराया गया। अब ग्रामवासियों और गांव के स्कूलों, आंगनबाड़ी में शुद्ध पानी की व्यवस्था हो गई है। वाहिनी दीदी द्वारा जल संरक्षण के प्रति लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है और वृक्षारोपण के प्रति भी प्रेरक के रूप में काम कर रही है। इस योजना से सभी ग्रामवासी बहुत खुश हैं और सभी ने शासन को धन्यवाद देते हुए इस योजना को जीवन बदलने वाला बताया। 

No comments

दुनिया

//